रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद, आरडब्ल्यूए सेक्टर 21बी और खुशी एक एहसास संस्था ने मिलकर लगाया रक्तदान शिविर

फरीदाबाद की आवाज़ : फरीदाबाद 19 सितंबर । आज के समय में रक्तदान वास्तव में एक महादान है। ऐसे समय में जब व्यक्ति किसी को पसीना भी देने से बच रहा है, तब रक्तदान करने वाले लोग वास्तव में प्रशंसा के पात्र हैं। यह बात तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने सेक्टर 21बी में आयोजित रक्तदान शिविर में लोगों के बीच कही।

इसका आयोजन रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद, सेक्टर 21बी आरडब्ल्यूए और खुशी एक एहसास संस्था ने संयुक्त रूप से जीबीएन स्कूल में किया था। इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि जो लोग रक्तदान करने के लिए आगे आ रहे हैं वह प्रशंसा एवं बधाई के पात्र हैं। लोगों को अधिक से अधिक संख्या में आगे आकर रक्तदान करना चाहिए।

रक्त ऐसी चीज है जिसका निर्माण नहीं किया जा सकता और दुर्घटना अथवा ऑपरेशन व अन्य परिस्थितियों में रक्तदान बेहद आवश्यक और प्राण संजीवनी के रूप में काम करता है। उन्होंने संस्था के सदस्यों से इस प्रकार के आयोजनों की संख्या बढ़ाने की अपील भी की। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि वह भी अपने जीवन में रक्तदान अवश्य करें रक्तदान करने से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती है बल्कि दान किए हुए रक्त की भरपाई अगले कुछ ही समय में स्वतः हो जाती है।

उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में स्फूर्ति और मन अच्छा महसूस होता है। चिकित्सकों के अनुसार हर स्वस्थ व्यक्ति साल में 4 बार रक्तदान कर सकता है। इस प्रकार आप किसी के प्राण की रक्षा करने में भी सहयोगी हो सकते हैं। इससे पहले यहां पहुंचने पर विधायक राजेश नागर का सभी ने फूल मालाओं से गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

आरडब्ल्यूए के प्रधान नवीन सूद ने बताया कि रक्तदान शिविर का आयोजन थैलसेमिया से ग्रसित बच्चों की मदद के लिए किया गया था। इस अवसर पर हार्ले डैविडसन दिल्ली कैपिटल ग्रुप और जावा राइडर्स ग्रुप ने राइड फॉर ए कॉज का आयोजन किया और 50  बाइक राइडर्स ने भी रक्तदान किया। इस शिविर में 159 यूनिट्स ब्लड एकत्रित किया गया। कार्यक्रम में गायक दलेर मेहंदी की पत्नी तारन मेहँदी, रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद की प्रधान सुरेखा बांगिया, डॉ रश्मि चावला, RWA 21 ए ईस्ट के अध्यक्ष अशोक नेहरा, एम् एल हॉस्पिटल, एवॉन कंटेनर्स के कर्मचारी, फूडीज डिलाइट और सुनैना क्लोथ्स का सहयोग रहा। इस अवसर पर कंफेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए के वाईस प्रेसिडेंट गजराज नागर, आरडब्ल्यूए सेक्टर सात ए के प्रधान सीएल जैन, रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद से संजय दुआ, अमरजीत नारंग, विजय सुनेजा, जगदीप मैनी, सुचिता खन्ना, मोहिंदर सेठी, कमल बत्रा, RWA 21 बी से संदीप गोयल, सुभाष सरीन एवं ख़ुशी एक एहसास के सदस्य इस कार्यकर्म में मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

40k SHARE