फरीदाबाद पुलिस के सहयोग से पहचान एनजीओ के द्वारा शहर में जगह- जगह पर मास्क वितरण ड्राइव “लगाते रहो” का आयोजन

फरीदाबाद की आवाज़ :फरीदाबाद, 12 जुलाई:  महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप कम होते ही लोगों ने कोरोना के नियमों की अवहेलना करनी शुरू कर दी है।  लोगों ने मास्क लगाना छोड़ दिया है, जिसको लेकर आज पहचान एनजीओ के द्वारा आज मास्क वितरण ड्राइव “लगाते रहो” का आयोजन किया गया। मास्क वितरण ड्राइव “लगाते रहो” का आयोजन वार्ड 33 के पार्षद तथा फार्मेसी कौंसिल के चेयरपर्सन श्री धनेश अधलखा के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस के सहयोग से किया गया।  इस ड्राइव में बल्लबगढ़ ऑटो स्टैंड, हार्डवेयर चौक, बाटा चौक तथा सेक्टर 9- 10 डिवाइडिंग रोड़ पर लोगों को मास्क वितरित किए गए।

वार्ड 33 के पार्षद श्री धनेश अधलखा ने पहचान एनजीओ के काम की सराहना करते हुए कहा कि पहचान एनजीओ लगातार समाज सेवा के कार्यों में अग्रसर है। इससे पहले भी एनजीओ के द्वारा कोरोना काल में जनहित के लिए वेबसाइट का निर्माण किया गया था वही आज मास्क के लिए भी लोगों को जागरूक किया गया है।  उन्होंने बताया कि महामारी की संभावित तीसरी लहर आने वाली है ऐसे में लोगों को अभी से जागरूक होने की जरुरत है। उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना मास्क के घर से बाहर न निकले और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो गज की दूसरी मास्क है जरुरी नारें का पालन करे।  

सेक्टर 9- 10 डिवाइडिंग रोड पर तैनात एएसआई दर्शन ने बताया कि वार्ड 33 पार्षद धनेश अदलखा हमेशा समाज सेवा के लिए हमारा सहयोग करते है। आज भी  मास्क वितरित करके लोगों को जागरूक किया है।

महामारी का प्रभाव अभी नहीं हुआ है कम, चलो मास्क लगाए हम

बाटा चौक पर तैनात जोनल अफसर बिजेंद्र सिंह ने बताया कि लोग मास्क के प्रति जागरूक है वही कुछ लोग जो जागरूक नहीं है उन्हें पुलिस प्रशासन के द्वारा जागरूक किया जा रहा है।  आज भी पहचान एनजीओ के सहयोग से लोगों को बांटे है तथा लोगों को मास्क “लगाते रहो” के प्रति जागरूक किया है।

पहचान एनजीओ की संस्थापक सुश्री अनिला बंसल ( Anila Bansal ) ने बताया कि महामारी की दूसरी लहर का असर इन दिनों कम हो गया है, ज्यादातर लोग अभी भी नियमों के प्रति जागरूक है परन्तु  कुछ लोग कोरोना के नियमों की अवहेलना कर रहे है, ऐसे लोगों को जागरूक करने के लिए मास्क वितरण ड्राइव का आयोजन किया गया है।  उन्होंने बताया कि मनुष्य जीवन बेहद अनमोल है। इसे सहज कर रखने की जरुरत है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि केवल कोरोना का असर कम हुआ है,  कोरोना अभी गया नही है इसलिए मास्क लगाए और बिना मास्क के घर से बाहर ना निकले।

इस मास्क ड्राइव में करीब 500 लोगों को मास्क वितरित किए गए तथा सभी से मास्क लगाते रहे की अपील की गई। इस अवसर पर पहचान एनजीओ की संस्थापक अनिला बंसल तथा सदस्य दीपिका गौड़, सुशांत कर्दम, रोज़ी सिन्हा अंकिता गोसाईं, ऋषि सिन्हा, मुस्कान गौतम, चिराग गोयल, राधिका चौधरी, विशाल राजपूत, रजनी ठाकुर आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

40k SHARE